किराड़ किरात मैट्रिमोनियल (परिचय )

मनुष्य एक सामाजिक प्राणी है। समाज में रहना समाज में पालना , समाज कार्य में आना जाना करता है। मनुष्य कभी अकेला नहीं रह सकता।
उससे समाज की जरुरत रहती है जहा वो अपने परेशानियां अपने लोगो से बताकर काम करता है और ख़ुशी बताकर बढ़ता है।

समाज में कई तकलीफे या समस्याए , उसी में से एक है शादी !

लडके या लड़की के लिए उचित वर – वधु देखना एक बहोत बड़ी जिम्मेदारी होती है। जान पहचान वालो से मुश्किल से ५-६ युवक युवती के बारे में पता चलता है।

इसी समस्या को सामने रखकर हमने समाज के लिए साइट बनाने का कार्य शुरू किया है , आज इंटरनेट से कोई अछूता नहीं है आज सभी के पास मोबाइल है सभी की इंटनेट का उपयोग करते है। इन् बात को ध्यान में रखते हुए हमने समाज के लिए साइट बनाने का निर्णय लिया।

जिसका हमने नाम रखा https://www.kiradmatrimony.com/

आज किराड़ किरात ऑनलाइन परिचय में आप लोगो के मिल रहे प्रतिसाद के लिए मै संघटन के तरफ से आपका धन्यवाद् करता हु। आशा करता हु की ऐसा ही प्रतिसाद हमें मिलता रहेगा।

हमारे द्वारा प्रयास है कि, समाज के कुछ मुद्दों में से एक उद्देश्य को छोटे उपक्रम में शुरू किया है । जिससे समाज के भाई भगिनी को अपने परिजन के लिए उचित युवक युवती का चुनाव कर सके।

आज समाज में जहा शादी विवाह की बाते होती है वहा मुश्किल से चार – पांच युवक/युवती के बारे में पता चलता है जिससे हम न चाहते हुए भी हा ना करते है।

इसी बात को हमने नया मोड़ देने की कोशिश की और समाज के लिए ऑनलाइन सेवा शुरू की। आज समाज में कोई भी इंटरनेट जैसे सेवा से अछूता नहीं है। जिसका उपयोग कर हम समाज बंधुओं को शादी/ विवाह के लिए युवक युवती परिचय करा रहे है।

इस माध्यम के लिए संघटन के तरफ से कोई भी राशि नहीं ली जा रही है , यह पूर्ण रूपसे निशुल्क सेवा है।

आप लोगो से नम्र निवेदन है के आप लोग इसी तरह का सहयोग दे और समाज को मुख्य धारा में जोड़ने के इस कार्य को प्रोत्शाहित करे। और इस साइट पर समाज के सही जरुरतमंद युवक युवती को रजिस्टर कराये ये हमारी आपसे विनंती है !

https://kiradmatrimony.com/home/login

किराड़ किरात मॅट्रिमोनी

Hemant Katuke - Skyrites MicrotechsShivani beauty parlor

Author: Kirad