समाज जागृति के प्रयास से हो विकास : राजेश झाड़े

Rajesh Zade
Rajesh Zade

नागपुर : किराड़-किरात समाज के राज्यव्यापी भ्रमण से समाज जागृति द्वारा समस्याए समझने के साथ ही उनके उचित निराकरण करने, युवाओ को एकजुट कर नारी सशक्तिकरण के द्वारा उनके आत्मबल, मनोबल को लाभान्वित करने की आवशक्यता आज समाज को समय की जरुरत है। उक्त उद्धगार महाराष्ट्र राज्य किराड़-किरात के अध्यक्ष ही राजेश भैय्या जी झाडे (पाटिल) ने पूना स्थित दिगम्बर भवन में समाज के सत्कार समारोह कार्यक्रम में व्यक्त किये । उन्होंने कहा कि आधुनिक युग संचाऱक्रांति का युग है। हर व्यक्ति तेजी से बदलाव में विश्वास करता है। जरुरत केवल उन्हें समाज मंच से उचित मार्गदर्शन व निर्देश प्रदान करने की है। जो कार्य बाधित एवं — पड़े हुये हैं उन्हें तेजी से पूर्ण करने हेतु गति प्रदान की जायेगी।

संगठन के महासचिव डॉ तेज़ सिह किराड़ ने विज्ञप्ति में बताया कि समाज के अध्यक्ष श्री झाडे पुरजोर शोर के साथ के राज्य भर में जगह-जगह बैठक आयोजन कर युवाओं को मूल्यांकित कर रहे हैं। ताकि एक ऊर्जावान, निष्ठावान राज्य युवा कार्यकारिणी बनाकर उन्हें उचित दायित्व प्रदान किया जा सके। पूना किराड़ समाज के अध्यक्ष श्री सोमनाथ जी किराड़ ने कहा की – समाज की गतिशीलता से ही समाज में चेतना का संचार होता है । नारी शक्ति को सहभागिता से समाज में नव निर्माण व शिक्षा जैसे पहलुओं का भी संचरण तेजी से होने लगता है।

पूना किराड़ समाज के सचिव श्री रतनलाल किराड़ ने बताया कि श्री झाड़े जी के नेतृत्व में समाज भूमि अधिग्रहण, समाज भवन निर्माण जातिगत समस्याओं के त्वरित निराकरण में कारगर सफलता प्राप्त होंगी। युवाओं को व्यक्तित्व विकास के लिये उचित प्रकार के प्रशिक्षण की उक्ति व्यवस्था आज की महत्वपूर्व जरुरत बताया कि इस अवसर पर रमेश मामा किराड, गजेंद्र किराड़, विनायक किराड़, प्रशांत किराड, चेतन किराड़, जीत किराड, संजय किराड, दिपक किराड एवं बडी संख्या में पूना किराड़ समाज के समाज बंधु उपस्थित थे। कार्यक्रम का आभार उपाध्यक्ष तो सुनील किरण्ड ने माना।

Shivani beauty parlorHemant Katuke - Skyrites Microtechs

Author: Kirad