समाज राष्ट्रीय लेखक, माननीय बालमुकुंद नागर(धाकड जी)

समाज राष्ट्रीय लेखक,
माननीय बालमुकुंद नागर(धाकड जी)
इंदौर ,मध्यप्रदेश

आदरणीय ,
आपने समाज के एकीकरण के लिए सुई धागे का काम किया है और सतत कर भी रहे हैं, आपने अपना सम्पूर्ण जीवन ही समाज की एक जुटता में लगा रखा है, आपके त्याग को हर समाज साथी महशूस कर रहा है और एकता की पावन गंगा में साथ आ रहे हैं।

आपके समान अन्य समाज साथी भी प्रयास कर रहे हैं, परन्तुक,आपके लेखन,भाषा शैली, सरल व सभी के लिए समझने योग्य होती है,अतः समाज राष्ट्रीय लेखक का दर्जा कोई भी प्राप्त नहीं कर सका है।

यह मेरे एक के आपके समाज पत्रकाओं को पढने से नहीं हुआ है,बहुसंख्यक बुद्धिजीवी समाज के शिक्षाविदों, बडे पदाधिकारियों के साथ सतत सम्वाद व प्रेरणा से निकल कर आया है, अतः सभी स्वीकार करते हैं कि राष्ट्रीय समाज लेखन के लिए आपको अधिकृत किया जावे, बडी बात यह रही है कि एक भी जन आपसे भिन्न मत नहीं रखता है, साथी आपके लेखन के लिए इंतजार तक करते हैं, रिटायर्ड व्यक्ति के लिए, आपका लेख,उनके अपने ड्रीम पूरा करने जैसा ,लग रहा होता है, आपके लेखन में समाज के उन सभी प्रकरणों पर प्रकाश होता है,जो दु:खी समाज के लिए , एक रास्ता दिखता है,एक सामाजिक अच्छी शुरुआत के लिए आप पूरे समाज में उस अच्छे रचनात्मक कार्यों की छाया प्रति करने में जुट जाते हैं,फीडबैक लेते हैं,सुझावों को आत्मसात कर, नये बिचारों से समाज को प्रकाशित करते हैंं, आप सफल लेखक रहे हैं,यदि मैं एक व्यवसायी हूं आपके सम्पादकीय लेखन के लिए हर लेखन स्तम्भ के लिए एक अच्छी खाशी धनराशि देनी होती , आप की ऊर्जा अन्नंत समाज को एक करने के ध्येय में लगी है,आपकी निष्ठा समाज के हर एक समाज साथी के लिए गौरव है, मैं उन सभी में से एक प्रेरित हूं,मुझे गर्व है कि मैं ऐसे समाज में जन्म ले सका और आप से समाज के लिए कुछ कर सकने की ऊर्जा प्राप्त कर सका हूं।

माननीय समाज ने महासभाओं के माध्यम से समाज में ऊर्जा प्राप्त की है, समाज से क्षैतिज रूप में अन्य राज्यों के धाकड किराड समाज के रूप में एकीकरण के प्रयास में साथ आते जा रहे हैं।

बैगलौर में समाज बहुसंख्यक है,हाथरस में समाज गुजरात में विधायक रह चुका है, यह सब कुछ समाज के एक मंच, पर आ जाने के भागीरथ सतत कई साथियों के प्रयासों का ही समाकलन है।

ग्यारह राज्यों में फैले बृहद समाज के लिए गर्व व गौरव की बात हो रही है।।

वह समय अब दूर नहीं कि राष्ट्र की लीडरशिप समाज के पास हो, समाज के एकीकरण में, बृहद सोच के साथ , एक लीडर अध्यक्ष के रूप में समाज को एक करके रहेंगे, आदरणीय आप के साथ समाज है।

आप सभी के साथ

रूप सिंह धाकड
राष्ट्रीय उपाध्यक्ष
युवा विंग
अखिल भारतीय किराड धाकड महासभा

Hemant Katuke - Skyrites MicrotechsShivani beauty parlor

Author: बालमुकुंद नागर (धाकड़ )